Breaking News

छात्रवृत्ति घोटाले में कॉलेज प्रबंधक गिरफ्तार, हड़कम्प, बलिया में धमकी ईओडब्लू की टीम

जिले में वर्ष 2018 से 2021 के बीच हुई लाखों की छात्रवृति घोटाले की जांच करने गुरुवार की रात लखनऊ से पहुंची आर्थिक अपराध अनुसंधान (ईओडब्ल्यू) की टीम ने भीमपुरा में छापेमारी कर आशा सिंह होम्योपैथी फार्मेसी कॉलेज शाहपुर टिटिहा के प्रबंधक अंगद सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

Breaking News

विश्व हिन्दू परिषद” के 60 वें स्थापना दिवस “षष्ठीपूर्ति” वर्ष का आयोजन

हिन्दू मानबिन्दु, संस्कृति एवं परिवारों की रक्षा के लिए तत्पर प्रबल हिन्दुत्ववादी संगठन “विश्व हिन्दू परिषद” के 60 वें स्थापना दिवस “षष्ठीपूर्ति” वर्ष का आयोजन नगर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित एवं श्रीराम दरबार व भारत माता के चित्र पर पुष्पार्जन करके किया गया। इसके पश्चात जिला सत्संग प्रमुख संजेश तिवारी व बजरंग दल के जिला सह संयोजक सौमित्र पांडेय द्वारा मंचासीन महानुभावों का परिचय कराया गया।

Breaking News

लोक अदालत को सफल बनाने के लिए जिला जज ने किया बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक

उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश व जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया अमित पाल सिंह के आदेशानुसार, हरीश कुमार अपर जनपद न्यायाधीश/सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, बलिया की अध्यक्षता में बुधवार को एडीआर भवन दीवानी न्यायालय में जनपद के समस्त बैंक प्रबंधकों की बैठक, राष्ट्रीय लोक अदालत 14 सितंबर को व्यापक रूप से सफल बनाने के उद्देश्य से की गयी।

Breaking News

कोर्ट न्यूज : दारोगा को गिरफ्तार कर पेश करे पुलिस अधीक्षक

लगभग तेरह साल पुराने गैर इरादतन हत्या के मामले में अभियोजन साक्षी एसआई डी एन दूबे के विरुद्ध बार-बार जारी गिरफ्तारी वारंट का तामिला नही कराए जाने पर विशेष न्यायाधीश महेश चंद्र वर्मा की अदालत ने नियत तिथि के अंदर तामिल कराकर या गिरफ्तार कर न्यायालय में हाजिर कराने का आदेश पारित किया है। तथा एस एच ओ रेवती के विरुद्ध अदालती कार्यों में रुचि नहीं लेने व घोर लापरवाही करने के लिए उसके विरुद्ध विभागीय दांडिक कार्यवाही करके नियत तिथि के अंदर विधि अनुसार अवगत कराने हेतु पुलिस अधीक्षक को आदेश दी है। प्रकरण में आदेश का अनुपालन क्यों नहीं की गई अनुपालन आख्या समेत स्पष्टीकरण भी मांगी है। साथ ही अदालत ने यह भी पारित की है कि आदेश की अवहेलना की कार्यवाही माननीय उच्च न्यायालय को अग्रसारित की जाए। क्योंकि माननीय उच्च न्यायालय द्वारा 6जून 2024 तक ही मुकदमा निस्तारित करने का समय था जो बीत चुका है।

Breaking News

वसूली कांड: संरक्षक व असली आरोपी जांच परिधि से बाहर: अम्बिका चौधरी

नरही वसूली कांड का पुलिस प्रशासन के बड़े अधिकारियों द्वारा छापेमारी कर इतना हो हल्ला मचाया गया। मानों पुलिस विभाग से भ्रष्टाचार समाप्त हो जायेगा और हर दोषी के खिलाफ सख्त कार्यवाही कि जाएगी. लेकिन छापेमारी के दिन और उसके तत्काल बाद आरोपी थानेदार और कुछ पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार करने के अलावा जिन छोटे- छोटे गरीब श्रमिकों को गिरफ्तार किया गया। उन्हें ऐसे पेश किया गया जैसे वे ही असली अपराधी वही हैं। जबकि असली अपराधी जो इस लूट के संरक्षक थे। जांच और कार्यवाही की परिधि से बाहर हैं। जबतक इस कांड में शामिल बड़ी मछलियों पर कार्यवाही नहीं होगी। तब तक ऐसी लूट की पुनरावृत्ति रोकना सम्भव नहीं है।

Breaking News

नंद के घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की…

नगर से लेकर ग्रामीणांचलों के प्रत्येक घरों में सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। इसके अलावा जिला कारागार, पुलिस लाइन समेत प्रत्येक थानों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया गया। उधर, आरपीएफ आवास पर भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी धूमधाम से मनाया गया। जैसे ही घड़ी की सुई रात 12 बजे पर पहुंची पूरा जनपद हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की, नंद के आनंद भयो के जयकारे से गुंजायमान हो गया। उधर हर ओर महिलाएं सोहर गाने लगीं। इस दौरान मंदिरों और घरों में झांकी सजाई गई।

Breaking News

दो दिवसीय ऑल इंडिया वर्ल्ड मॉर्डन शोतोकन कराटे चैंपियनशिप जिले के करातेबाजों ने जीते पदक

वर्ल्ड मॉडर्न शोतोकान कराटे फेडरेशन के तत्वावधान में लखनऊ में आयोजित दो दिवसीय ऑल इंडिया वर्ल्ड मॉर्डन शोतोकन कराटे चैंपियनशिप में बलिया के 32 सदस्यीय कराटे खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया. जिसमें बलिया के स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन ऑफ बलिया के खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 18 स्वर्ण पदक 4 रजत पदक 7 कांस्य पदक प्राप्त किये.

Breaking News

यूनिफाइड पेंशन स्कीम शिक्षक/ कर्मचारियों के लिए छलावा : डॉ. घनश्याम

केंद्र सरकार के द्वारा पेश किये गए यूनिफाइड पेंशन स्कीम से शिक्षक व कर्मचारी नेताओं में आक्रोश व्याप्त है. लोगों की माने तो बुढ़ापे की लाठी खींचने वाली सरकार कभी खुश नहीं रह पाती है. विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष डॉ. घनश्याम चौबे ने यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) को शिक्षक व कर्मचारियों के साथ छलावा बताते हुए कहा कि हम शिक्षक व कर्मचारियों को पुरानी पेंशन से कम कुछ भी मंजूर नही है।

Breaking News

बीपी ज्ञानस्थली में मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव

बीपी ज्ञानस्थली, असनवार, चोगड़ा (बलिया) में शनिवार को कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमे स्कूल के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया. इस दौरान स्कूल के प्रबंध निदेशक ने छात्र छात्राओं को बधाई दिया. कहा कि हर पर्व का एक विशेष महत्त्व है.

Breaking News

पदक विजेताओं का बलिया स्टेशन पर एसोसिएशन के तरफ से स्वागत

मॉडर्न शोतोकान कराटे फेडरेशन के तत्वावधान में ओपेन आमंत्रण आल इंडिया कराटे प्रतियोगिता का आयोजन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौक स्टेडियम में 24अगस्त से लेकर 25अगस्त 2024 तक होने वाले प्रतियोगिता में शोतोकान स्पोर्ट्स कराटे एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के तरफ से बलिया शोतोकान कराटे एसोसिएशन, बलिया के चार खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया और शानदार प्रदर्शन करते हुए चार स्वर्ण पदक एक रजत तथा एक काँस्या पदक जीता. जिनका एसोसिएशन कि ओर से बलिया मॉडल रेलवे स्टेशन परिसर में भव्य स्वागत किया गया.