Breaking News UP Bihar

JNCU को मिली पांचवर्षीय लॉ कोर्स की मान्यता, गरीब का बच्चा भी पढ़ सकेगा क़ानून

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय अपने स्थापना काल से ही नित नूतन अकादमिक उपलब्धियाँ अर्जित कर रहा है। इसी कड़ी में विश्वविद्यालय को एक और उपलब्धि प्राप्त हुई है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) नई दिल्ली से जेएनसीयू को पाँच वर्षीय विधि पाठ्यक्रम की मान्यता प्राप्त हो गयी है। इंटरमीडिएट या समकक्ष उत्तीर्ण विद्यार्थी इस पाठ्यक्रम में अपना प्रवेश ले सकते हैं। पहले इस पढ़ाई के लिए छात्रों को बेंगलुरु व बाद में लखनऊ की सैर करना होता था. जिससे की गुरबत में जीवन वसर करने वाले परिवार के बच्चे इस कोर्स से वंचित हो जाते थे.

Breaking News

डीएम-एसपी ने जिला जेल का किया औचक निरीक्षण

बलियाः जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बुधवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। अधिकारी द्वय ने जेल के बैरक, अस्पताल, किचन आदि को देखा और जेलर को वहां की व्यवस्था सम्बन्धी जरूरी दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान जेल के होमियोपैथ चिकित्सक ड्यूटी से गायब मिले. उनका स्पस्टीकरण माँगा गया […]

Breaking News

Tax Return : आज कर लें ये काम, नहीं तो भरना होगा जुर्माना

आज, 31 जुलाई, 2024, FY2023-24 या AY2024-25 के लिए अपना आयकर रिटर्न (ITR) दाखिल करने की लास्ट डेट है. आज के बाद आईटीआर फाइल करने पर धारा 234F के तहत भारी जुर्माना लगेगा. इसमें 5,000 रुपये तक का जुर्माना और धारा 234A के तहत ब्याज शुल्क लगेगा. इसके अलावा, देर से फाइल करने वाले पुरानी कर व्यवस्था का विकल्प नहीं चुन सकते हैं. इससे उन्हें धारा 80C, धारा 80D और HRA जैसी संभावित कटौती का लाभ नहीं मिल पाएगा. आप आयकर ई-फाइलिंग पोर्टल – incometax.gov.in पर जा कर अपना ITR दाखिल कर सकते हैं.

Breaking News

इंस्पेक्टर सुनील चंद को मिली नरहीं एसओ की कमान, कई इंस्पेक्टर इधर से उधर

जनपदीय कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने मंगलवार की रात विभाग में व्यापक स्थानांतरण किया। पिछले कई दिनों से चर्चा का केंद्र रहे थाना नरही की जिम्मेदारी इंस्पेक्टर सुनील चंद तिवारी को दी गई है। वह अभी तक प्रभारी न्यायालय व्यवस्था के पद पर तैनात थे।

Breaking News

दिल्ली सीएम केजरीवाल के स्वास्थ्य से खिलवाड़ के खिलाफ सौंपा पत्रक

इंडिया गठबंधन की ओर से अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी के विरुद्ध, सीबीआई, ईडी के दुरुपयोग के विरुद्ध, जेल में बंद अरविंद केजरीवाल जी के स्वास्थ्य से हो रहे खिलवाड़ के विरुद्ध राष्ट्रपति को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुशांत राज भारत ने कहा कि दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को पिछले कई महीनों से दिल्ली शराब घोटाले के नाम पर राजनैतिक षड़यन्त्र के तहत गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया हैं, जबकि आजतक उनके खिलाफ कोई भी सबूत ई.डी. और सी.बी.आई. कोर्ट में रख नहीं पायी.

Breaking News

सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र को मिला इंटरनेशनल डॉ कलाम यूथ रत्न अवॉर्ड, देशभर में खुशी लहर

पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम के पुण्यतिथि पर नेशनल मिमे इंस्टीट्यूट कोलकाता में रविवार को भारतीय ख्वाब फाउंडेशन ने कला संस्कृति के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए भारत के प्रसिद्ध रेत कलाकर मधुरेंद्र को इंटरनेशनल डॉ कलाम यूथरत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया.

Breaking News

हादसा अपडेट…

बलिया में भीषण हादसा: छात्रों से भरी पिकअप खड़े ट्रक में मारी टक्कर, दो छात्रों की मौत हादसे में चालक समेत 17 घायल, छह गम्भीरशेष घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाजफेफना बाल सुधार गृह के पास हुआ सड़क हादसाबलिया। फेफना तिराहे से 500 मीटर दूर स्थित बाल सुधार गृह के पास खड़े ट्रक […]

Investment in Mutual Funds
Education

म्युचुअल फंड में की जाने वाली सामान्य गलतियां

आज हम इसी विषय पर चर्चा करने जा रहे हैं की आपकी निवेश की ही रकम कहां पर सबसे ज्यादा सुरक्षित है और कैसे आप अपने निवेश किए गए रकम से ज्यादा से ज्यादा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं तथा जिस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने निवेश आरंभ किया हैउसे कैसे प्राप्त कर सकते हैं

Breaking News

भरौली वसूली कांड : इंस्पे. पन्नेलाल के आवास से मिला ₹83,600, सोने का सिक्का व घड़ी

चर्चित नरहीं थाना के भरौली चेकपोस्ट वसूली कांड के मुख्य आरोपी निलंबित थानाध्यक्ष पन्नेलाल की गिरफ्तारी के बाद टीम रविवार की रात नरहीं थाने लेकर पहुंची। इसके बाद नरहीं ग्राम प्रधान एवं एक और व्यक्ति की मौजूदगी में आवास का ताला स्वयं पन्नेलाल ने तोड़ा इसके बाद आवास की तलाशी ली गई। आवास से 83,600 रुपये बरामद हुए। इसमें 500 रुपये के 129 नोट, 115 पचास के 112 नोट व दो हजार का एक नोट मिला। इसके अलावा तीन मोबाइल, दो मेमोरी कार्ड, दो तनिष्क के सोने के सिक्के, बिल के साथ दो टाइटन घड़ी एक डायरी बरामद किया गया है।

Breaking News

स्व. काशीनाथ सिंह की पुण्यतिथि पर छितेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में पौधरोपण

बलिया : मोटर यूनियन के संरक्षक रहे स्व० काशीनाथ सिंह के पुण्य तिथि पर उनके भतीजे अवधेश कुमार सिंह उर्फ बिन्टू जी ने छितेश्वर नाथ महादेव छितौनी में मनाया. इस दौरान उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. इस अवसर पर मंदिर परिसर में 16 पौधा लगवाया और वहाँ के सफाई समिति के सदस्यों के साथ प्रसाद […]