Breaking News

अब फिर आएगा चक्रवाती तूफान! दिल्ली-UP में चलेंगी ठंडी हवाएं और बरसेंगे, बदरा, जानें IMD का ताजा अपडेट

भीषण गर्मी के चलते यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है. पूर्वांचल सहित प्रदेश के अधिकांश जनपदों में अधिकतम तापमान 50 से 51 डिग्री के बीच पहुंच चुका है। दिन के साथ साथ रात में भी लोगों को पसीने छूट रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। अरब सागर में एक बार फिर चक्रवात की स्थिति बन रही है, जिससे ठंडी हवाएं चलेंगी और बादल बरसेंगे। आइए जानते हैं कि आईएमडी का ताजा अपडेट क्या है?अरब सागर में चक्रवाती तूफान की स्थिति उत्पन्न होने से उत्तर भारत के राज्यों में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार है।

Breaking News

नारद के बयान पर विधायक रिजवी का करारा पलटवार

नारद राय द्वारा अनाप शनाप बयान देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं जिस समाजवादी पार्टी ने उन्हें फर्श से उठा कर अर्स तक पहुंचाई उसमे ताला लगाने की बात कहना छोटा मुंह बड़ी बात हैं समाजवादी पार्टी किसी एक आदमी के बूते खड़ी नही हैं बल्कि लाखो लाख कार्यकर्ताओं के त्याग और बलिदान के बल पर खड़ी हैं। उक्त बाते समाजवादी पार्टी के प्रांतीय सचिव और सिकंदरपुर के विधायक मु.जियाऊदीन रिजवी ने मंगलवार को जारी अपने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा.

Breaking News

पूर्व मंत्री नारद राय सपा पर हुए हमलावर, लगाया जय श्रीराम का नारा

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता व पूर्व मंत्री नारद राय ने अंततः सपा से नाता तोड़ लिया है। नारद ने साइकिल को पंक्चर करने की बात कही। बलिया लोकसभा सीट से टिकट के दावेदार रहे नारद राय ने सोमवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर सपा छोड़ने की खुलेआम घोषणा की। इस दौरान जय श्रीराम का नारा भी लगाया।

Breaking News International Politics State

पूर्वमंत्री नारद ने सपा से नाता तोड़ राजनीतिक गालियारे लाया भूचाल, दिया बड़ा संकेत

समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद बलिया के कद्दावर नेता पूर्व मंत्री नारद राय का एक फोटो केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फोटो में सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी है। इस फोटो ने बलिया की राजनीतिक तपिश को और बढ़ा दी है।

Breaking News Crime Entertainment Health International National Politics Sports State

कोलकाता के समुद्री तट पर रेमल चक्रवात का लैंडफॉल शुरू, NDRF मुस्तैद, पूर्वांचल में बारिश ने दी राहत

कोलकाता के समुद्री तट पर रेमल चक्रवात का लैंडफॉल शुरू हो गया है. इलाके में NDRF की टीमें मुस्तैद कर दी गयी है. रेमल का असर पूर्वांचल में भी देखने को मिला. मंगलवार को रेमल का असर यूपी के पूर्वांचल इलाके साफ देखने को मिला. करीब पण बजे शाम को झमाझम बारिश ने लोगो को भीषण गर्मी से राहत दिलायी.

Breaking News

भाष्कर तेवर तल्ख़ : पारा पहुंचा 45 के पार, जून में होगी झमाझम बारिश

देश भर के अधिकतर राज्यों में चिलचिलाती गर्मी से आमजन परेशान है. राजधानी में तेज हवाएं चलने से  को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. उमस के कारण 41 डिग्री तापमान में भी भी 50 डिग्री सेल्सियस जैसी गर्मी महसूस की गई. आलम यह है पारा सभी रिकॉर्ड तोड़कर 48 डिग्री तक गर्मी का एहसास करा चुका है.
चिलचिलाती धूप के बीच लोग पसीने से भी भीगते नजर आए.

Breaking News

एनजीटी के आदेशों को ठेंगा, अब भी कटहल नाला में बेखौफ़ गिरा रहे सीवेज का पानी

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेशों को ठेंगा दिखाकर गंगा को मैला करने का क्रम लगातार जारी है। बलिया के कटहल नाला ने गिर रहे सीवेज का गन्दा पानी ट्रीट करने या उसे रोकने की दिशा में न तो नगरपालिका प्रशासन ही कोई सख्त कदम उठा रहा है न तो UPPCB के अफसरों ने उसे रोकने की दिशा कोई ठोस क़वायद की है. कटहल नाला के जरिये हर रोज गंगा में जाने वाला गन्दा पानी कब रुकेगा. ये तो जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी भी नहीं बता पा रहे हैं. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ( एनजीटी ) के आदेशों का पालन करवाने के लिए महकमे के आला अफसर अब भी गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।

Breaking News

सनबीम स्कूल बलिया के एनसीसी कैडेटों द्वारा निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

बलिया के सनबीम स्कूल में विद्यार्थियों को पुस्तकीय ज्ञान के साथ साथ सामाजिकता एवम मौलिक कर्त्तव्यों का बोध भी समय समय पर कराया जाता रहा है। इसी क्रम में 1 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के संदर्भ में विद्यालय के 90यूपी एनसीसी बटालियन एवम 93 यूपी एनसीसी बटालियन के कैडेटों द्वारा जिले के नागरिकों को मतदान करने हेतु प्रेरित करते हुए तथा मतदान के महत्व को समझाते हुए मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई।

Breaking News

बेल्थरारोड के पूर्व चेयरमैन समेत चार के विरुद्ध मुकदमा

दवा कारोबारी पर जान से मारने की नीयत से गोली चलाने का है आरोप पिपरौली बड़ागांव के पास नहर मार्ग पर बदमाशों ने घटना को दिया था अंजाम बलिया। उभांव थाना के पिपरौली बड़ागांव के पास नहर मार्ग पर 22 मई की रात दवा कारोबारी पर बदमाशों ने पीछे से जान से मारने की नीयत […]

Breaking News

बलिया रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की चपेट में आने से दो की मौत

बलिया रेलवे स्टेशन के मेनलाइन पर एक्सलेटर सीढ़ी ब्रिज के सामने दो युवक अप मालगाड़ी की चपेट में आने से कट गए। घटना के बाद दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंच दोनों शवों को कब्जे में लेकर थाने आयी. एक मृतक युवक की शिनाख्त उसके पॉकेट से मिले आधार के अनुसार शशिकांत खरवार 32 वर्ष पुत्र योगेश प्रसाद खरवार निवासी बहादुरपुर देवकली थाना कोतवाली तथा दूसरे मृतक युवक की शिनाख्त सूर्य प्रकाश सिंह 29 वर्ष पुत्र कृष्ण कुमार सिंह निवासी नारायनगढ़ थाना रेवती के रूप में उसके हाथ पर लिखे पत्नी सत्या के नाम से की गई. शिनाख्त मृतक के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने की।