Breaking News

नसबंदी अभियान : उत्कृष्ट कार्य के लिए डॉ. अंशुमान को सीएमओ ने किया सम्मानित

मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया डॉ विजयपति द्विवेदी ने बुद्धवार को जिला मुख्यालय पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग कार्यक्रम 2023-24 में जनपद के अंदर महिला पुरुष नसबंदी में जिले के समस्त सीएचसी पीएचसी में प्रथम स्थान पर पाए जाने पर सिकंदरपुर सीएचसी के चिकित्सक डॉ. अंशुमान को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया. इसके अलावे क्वालिटी इंश्योरेंस कार्यक्रम में कायाकल्प के अंतर्गत वर्ष 2022-23 में भी उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

Breaking News

नसबंदी अभियान में उत्कृष्ट कार्य के लिए एसपी सिटी हॉस्पिटल के डॉ. ए.के. गुप्ता को सीएमओ ने किया सम्मानित

मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया डॉ विजयपति द्विवेदी ने बुद्धवार को जिला मुख्यालय पर चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग कार्यक्रम 2023-24 में जनपद के अंदर महिला पुरुष नसबंदी में प्रथम स्थान पर पाए जाने पर एसपी सिटी हॉस्पिटल के संचालक एवं आइएमए के सचिव डॉ. ए. के. गुप्ता को प्रशस्ति पत्र एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

Breaking News

जिला जज संग डीएम और एसपी ने किया जिला जेल का औचक निरीक्षण

जिला जज अशोक कुमार सप्तम, जिलाधिकारी रवींद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने प्रभारी कारागार अधीक्षक(जेलर) से जेल की व्यवस्था के बाबत गहन पूछताछ की और आवश्यक दिशा निर्देश दिया। कहा कि जेल मैनुअल के हिसाब से ही यहां की पूरी व्यवस्था संचालित होनी चाहिए।

Breaking News Crime Entertainment Health National State

जागरूकता व सम्पूर्ण इलाज से ही खत्म होगी टीबी : सीएमओ

बीते 24-25 मार्च को होली का त्यौहार होने के कारण शासन के निर्देश पर इस बार 28 मार्च को विश्व क्षय रोग दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) कार्यालय सभागार में गुरुवार को गोष्ठी का आयोजन किया गया | इस मौके पर वर्ष 2025 तक देश से टीबी उन्मूलन का संकल्प भी दोहराया गया.

Breaking News

पुरुष मित्र के घर मृत अवस्था में मिली युवती-गले पर चोट के निशान से हत्या की आशंका

पुरुष मित्र के घर मृत अवस्था में मिली युवती-गले पर चोट के निशान से हत्या की आशंका

Breaking News

अगर ऐसा होगा तो ई डी के लिए भी 10 वकील आ जाएंगे… केजरीवाल की याच‍िका और कोर्ट रूम में क्‍यों गुस्‍सा हुए ASG राजू?

द‍िल्‍ली शराब घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और इस सिलसिले में एक ट्रायल कोर्ट द्वारा पारित रिमांड आदेश के खिलाफ दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई. हाईकोर्ट ने अरव‍िंद केजरीवाल और ईडी की तरफ से दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला 4 बजे तक के ल‍िए सुरक्ष‍ित रख ल‍िया है. कोर्ट ने कहा है क‍ि वह आदेश वेबसाइट पर अपलोड़ होगा. बताया जा रहा है क‍ि केजरीवाल को अंतरिम राहत देने की मांग वाली याचिका पर हाईकोर्ट का आदेश 4.30 से 4.45 के बीच अपलोड हो जाएगा.

Breaking News

दो बाइकों की टक्कर में चार वर्षीय बालक समेत तीन की मौके पर मौत

सिकन्दरपुर थाना के जमुई भांगड़ा मोड़ के समीप दो बाइकों की आमने सामने की टक्कर में चार वर्षीय बालक समेत तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक गम्भीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक की हालत नाजुक देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

Breaking News

जिले में पुलिस की देखरेख में 1627 स्थानों पर जलायी गयी होलिका, सुबह जमकर हुयी होली

जनपद में 25 व 26 मार्च को होली मनाने को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। हालांकि जनपद में कुछ स्थानों पर 25 तो कुछ कस्बा व ग्रामीण क्षेत्रों में 26 मार्च को होली मनाने की बात सामने आ रही है। वहीं 24 मार्च को जनपद के 22 थाना अंतर्गत 1627 स्थानों पर होलिका दहन पुलिस की देखरेख में की गयी. इस दौरान पुलिस महकमा एवं खुफिया विभाग अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहा। वहीं जिले के अधिकांश लोगों ने सुबह यानी 25 कों जमकर होली खेला. ग्रामीण व शहरी इलाकों में खूब अबीर ग़ुलाल उड़ाए गए. वही ग्रामीण इलाकों में भी जमकर होली गीत सुनाया गया.

Breaking News Health National Sports State

होली पर्व : दो दिन के चक्कर में कहीं इस बार फीकी न पड़ जाय त्यौहार

। जनपद के लोग एक बार फिर होली मनाने को लेकर उहापोह की स्थिति में है। जिले में कहीं 25 तो कहीं 26 मार्च को होली लोग मना रहे हैं। जिला प्रशासन ने व्यापारी, पंडित व सम्भ्रांत व्यक्तियों के साथ बैठक कर उनके सहमति के बाद 25 मार्च को होली मनाने का निर्णय लिया था।

Breaking News

Ballia : राष्ट्रीय सेवायोजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन

बलिया : श्री जमुना राम महाविद्यालय चितबड़ागांव के बहुद्देश्यीय सभागार में रविवार को राष्ट्रीय सेवायोजना के सात दिवसीय शिविर का विधिवत समापन हुआ। समापन समारोह के मुख्य अतिथि मर्चेंट इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राधेश्याम और विशिष्ट अतिथि इंजी. तुषारनंद रहे। इस दौरान छात्र छात्राओं एक से बढ़कर कार्यक्रम की प्रस्तुति दी.