Breaking News

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में नूतन विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर में निकाला भव्य कलश यात्रा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की रचना के अनुसार श्रीराम मंदिर, नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा महा जनसम्पर्क अभियान बलिया समिति के निर्देशन व विश्व हिंदू परिषद के संयोजकत्व में बलिया में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में नूतन विग्रह के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर घर घर पूजित अक्षत प्रदान किया जाना है। इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा में हर-घर की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आज शनिवार को पूजित अक्षत कलश यात्रा का आयोजन किया गया।

Breaking News

ग्राहकों को मिलेगी पहले से बेहतर सुविधा: एडीएम

एक्सिस बैंक के शहर के चौक इलाके में दूसरे ब्रांच का उद्घाटन शनिवार को मुख्य अतिथि अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व ) देवेंद्र प्रताप सिंह व गोरखपुर मंडल के बैंकिंग प्रमुख संजय कुमार सिंह ने फीता काटकर किया. इस मौके पर मुख्य अतिथि ने बैंक शाखा के खुलने से बैंक उपभोक्ताओं को मिलने वाले सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा किया.

Breaking News

ईडी और सीबीआई के दम पर पुनः सत्ता में आना चाहते हैं मोदी : सुशांत राज भारत

आदमी पार्टी बलिया इकाई के साथियों ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह की अवैध गिरफ्तारी के विरुद्ध बलिया चौक के शहीद पार्क में एक दिवसीय उपवास रखा। आप सांसद व उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह जेल से प्रत्येक शुक्रवार को उपवास करेंगे उनके साथ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी उत्तरप्रदेश के हर जिले में भारत माता की मूर्ति, प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण कर उपवास रखेंगे.

Breaking News

राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अरुण भंसाली होंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश

राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायमूर्ति अरुण भंसाली इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश होंगे। सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने इनके नाम की संस्तुति केंद्र सरकार को भेजी है।मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर के सेवानिवृति के बाद वरिष्ठ न्यायमूर्ति एम के गुप्ता कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यरत हैं। न्यायमूर्ति भंसाली की नियुक्ति के बाद हाईकोर्ट को मुख्य न्यायाधीश मिल सकेगा।न्यायमूर्ति भंसाली 8 जनवरी 2013 को राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त हुए थे।

Breaking News

जिले के 5 लाख से अधिक परिवारों में जायेगा रामलला का आमंत्रण पत्र

500 वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद यह शुभ आया है कि प्रभु श्री राम अपने नूतन मंदिर में 22 जनवरी 2024 को विराजमान होने वाले हैं। इस शुभ घड़ी को पुण्य बेला को देखने के लिए लाखों बलिदान हुए। लंबे समय तक कानूनी लड़ाई लड़ी गई तथा राम भक्तों के छोटे-छोटे संग्रह से आज एक विशाल मंदिर बन रहा है।श्री राम मंदिर में भगवान विराजमान होंगे उसे दिन के आमंत्रण के लिए प्रभु श्री राम के मंदिर से पूजित अक्षत सभी जनपदों में आया है। उसी क्रम में वहां से पूजित अक्षत अपने बलिया जिले में भी आया है इस अक्षत रुपी आमंत्रण को लेकर हम सभी पूरे जिले भर में लगभग 5 लाख से अधिक परिवारों में जाने वाले हैं।

Breaking News

छः जनवरी को बलिया आएंगे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्य्मंत्री अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्य्मंत्री अखिलेश यादव छः जनवरी को बलिया आएंगे। पूर्व मुख्य्मंत्री 6 जनवरी को पार्टी के दिवंगत जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव एवं जिला सचिव स्व. राजेन्द्र पाण्डेय के परिवार के सदस्य से मिलकर इस दुःख की घड़ी में उनके दर्द को साझा करेंगे।

Breaking News

सनबीम स्कूल में तीन दिवसीय वार्षिक स्पोर्ट्स कैंप “उड़ान” का  शुभारंभ

शिक्षा का उद्देश्य न केवल बौद्धिक क्षमता को विकसित करना अपितु सम्पूर्ण शारीरिक और मानसिक रुप से विकास करना होता है। यही कारण है कि विद्यालयी पाठ्यक्रम में क्रीड़ा को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है।
बलिया जिले का सनबीम स्कूल विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर अत्याधिक बल देता है,इसी कारण विद्यालय द्वारा समय समय पर विद्यार्थियों के संपूर्ण विकास के लिए विभिन्न प्रकार की क्रियात्मक गतिविधियों का आयोजन किया जाता रहता है।

Breaking News

अयोध्या से आये श्रीराम मंदिर पूजित अक्षत कलश का नगर में वितरण

श्रीराम मंदिर,नूतन विग्रह प्राण प्रतिष्ठा आमंत्रण महा जनसंपर्क अभियान समन्वय समिति बलिया नगर की ओर से अयोध्या से आये श्रीराम मंदिर पूजित अक्षत कलश वितरण समारोह शहर के विजय सिनेमा रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित किया गया।

Breaking News

बसंतपुर में बनाए गए कूड़ा निस्तारण केंद्र संचालन की प्रक्रिया फिर होगी शुरू, एनजीटी की रोक हटी

नगर क्षेत्र से निकलने वाले कूड़ा-कचरा के निस्तारण के लिए नगर पालिका परिषद के सहयोग से बसंतपुर में बनाए गए कूड़ा निस्तारण केंद्र के संचालन में आने वाली सारी बाधाएं समाप्त हो गई हैं। जी हां, मामले में प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री व नगर विधायक दयाशंकर सिंह के लगातार प्रयास के बाद उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इसके संचालन की अनुमति दे दी है। ऐसे में अब इसके संचालन को लेकर आ रही सारी बाधाएं खत्म हो गई हैं। इसके चालू होने से अब नगर में जहां लोगों को कूड़ा-कचरा से निजात मिल जाएगी, वहीं गंगा नदी की तरफ़ जाने वाले रास्ते पर फैले रहने वाले कूड़े के दुर्गंध से भी आम-अवाम को राहत मिलेगी। यही नहीं, बड़ी बात है कि कूड़ा निस्तारण केंद्र के शुरू होने के बाद कूड़े से जैविक खाद का उत्पादन भी शुरू होगा, जिससे किसानों को काफ़ी फ़ायदा होगा।

Breaking News

दो दिवसीय सातवीं ऑल इंडिया ओपन कराटे चैंपियनशिप में बागी बलिया के खिलाड़ियों का जलवा

आमंत्रण एस.आर.के.एफ. इंडिया के दो दिवसीय सातवीं ऑल इंडिया ओपन कराटे चैंपियनशिप-2023 दिनांक 23 व 24 दिसंबर2023 को गोकुल निकुंज, हवेलिया सारनाथ वाराणसी आयोजित किया गया किया गया. इस प्रतियोगिता मेँ बलिया सनबीम स्कूल अगरसंडा एवं द होराइजन गड़वार त्रिकाल पुर, राजश्री पब्लिक स्कूल नगवां, जमुना राम मेमोरियल sस्कूल चितबड़ागांव बलिया के बालक बालिकाओं ने बलिया सोतोकान कराटे एसोसिएशन बैनर तले खिलाडी उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए शानदार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने जनपद बलिया का नाम रोशन किया है.